Top 5 Short Video Apps – इन Apps के द्वारा short Videos देखें

0
46
Top 5 Short Video Apps

Top 5 Short Video Apps :दोस्तों जब से शॉर्ट वीडियो पोर्टल लांच हुआ है तब से यह दुनिया भर में फेमस हो चुका है। पूरी दुनिया में लोग शॉट वीडियो के दीवाने हो चुके हैं और अपना समय गुजारने के लिए ज्यादातर लोग शॉर्ट वीडियो देखते हैं। शॉर्ट वीडियो के पॉपुलर होने के कारण आजकल हजारों तरह के शार्ट वीडियो ऐप लांच हो चुके हैं लेकिन इनमें से कुछ है पैसे हैं जो बहुत पॉपुलर हैं और इन एप्लीकेशन पर आप सभी तरह की शॉर्ट वीडियो देख सकते हैं।

Top 5 Short Video Apps

शॉर्ट वीडियो के पॉपुलर होने का सबसे बड़ा कारण है कि हमें कुछ सेकंड में ही सभी तरह की इंफॉर्मेशन मिल जाती है या कुछ ही सेकंड में हमें बहुत सारा एंटरटेनमेंट मिल जाता है। भारत में कुछ समय पहले टिक टॉक बहुत पॉपुलर हुआ करता था लेकिन टिक टॉक के बंद होने के बाद शॉर्ट वीडियो ऐप की भरमार हो गई है। आज हम आपको पांच ऐसे शार्ट वीडियो एप्स के बारे में बताएंगे जो बहुत ही पॉपुलर है और ज्यादातर लोग इन एप्स का इस्तेमाल शार्ट वीडियो देखने के लिए करते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं कि 5 सबसे बेस्ट शार्ट वीडियो एप्स कौन-कौन से हैं।

1 – Moj

इस ऐप के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं। इस ऐप को भारतीय यूजर्स के लिए शेयर चैट द्वारा विकसित किया गया और यह है धीरे-धीरे शॉर्ट वीडियो एप्स में से काफी पॉपुलर है एप्स बन चुका है। इस ऐप की मदद से दुनियाभर के करोड़ों लोग तरह-तरह के इंटरटेनमेंट और सभी तरह की जानकारियां प्राप्त करते हैं। इस ऐप में भी अन्य ऐप की तरह आप सभी तरह की फनी वीडियो के साथ-साथ अन्य प्रकार की वीडियो का मजा ले सकते हैं। यह बिल्कुल फ्री है और आप प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

2 – MX Taka tak

टिक टॉक के बैन होने के बाद यह ऐप काफी पॉपुलर हो चुका है। यह है 20 शॉट वीडियो के सभी ऐप्स में से काफी पॉपुलर ऐप है और इस ऐप के प्ले स्टोर में लगभग 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स उपलब्ध हैं। क्रिएटर्स का मानना है कि इस प्लेटफार्म पर लगभग 15 लाख से ज्यादा इनफ्लुएंसर्स है जिनके वीडियो देखकर लोग इंटरटेनमेंट करते हैं। इस ऐप पर भी आप सभी प्रकार की फनी वीडियो, Tech वीडियो, फैशन वीडियो, टिप्स एंड ट्रिक वीडियो, कॉमेडी और अन्य प्रकार की वीडियो का मजा ले सकते हैं। इस ऐप को आप बिल्कुल फ्री में प्ले स्टोर से डाउनलोड करके शॉट वीडियो का मजा ले सकते हैं।

3 – Instagram Reels

शॉर्ट वीडियो के पॉपुलर होने के कारण इंस्टाग्राम ने भी रील्स नामक शॉर्ट वीडियो फीचर को हाल में ही लॉन्च किया है। इस फीचर के द्वारा सभी इंस्टाग्राम यूजर्स टिक टॉक की तरह तरह तरह के फिल्टर और फीचर की मदद से बहुत प्रकार के रोचक शार्ट वीडियो बना सकते हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि इंस्टाग्राम कि दुनियाभर में लाखों करोड़ों यूजर्स हैं इसके कारण इस फीचर के लॉन्च होते हैं दुनिया भर में इंस्टाग्राम रील्स बहुत जल्द पॉपुलर हो गया। इंस्टाग्राम Reels के द्वारा भी आप तरह-तरह की फनी वीडियो, Tech वीडियो और सभी प्रकार के इंटरटेनमेंट वीडियो का मजा ले सकते हैं। इंस्टाग्राम Reels वीडियो देखने के लिए इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर इस फीचर का मजा ले सकते हैं।

4 – Chingari App

अगर आप शॉर्ट वीडियो देखते हैं तो आपने चिंगारी App का नाम भी जरूर सुना होगा। भारत में चिंगारी शार्ट वीडियो एप्प काफी पॉपुलर है और वर्तमान समय में इसके बहुत सारे यूजर्स उपलब्ध हैं। इस ऐप पर भी आप सभी तरह के स्पेशल इफेक्ट और फिल्टर की मदद से तरह-तरह के शॉट वीडियो बना सकते हैं। यह शार्ट वीडियो ऐप भारत में हम लोगों को आसानी से इंटरटेनमेंट करने के लिए विकसित किया गया है। इस ऐप पर प्रतिदिन लाखों लोग वीडियो अपलोड करते हैं और प्रतिदिन करोड़ वीडियोस देखी जाती है। इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड करके शॉट वीडियो का मजा ले सकते हैं।

5 – Josh

अन्य शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म की तरह यह भी काफी पॉपुलर है। इस एप्लीकेशन के वर्तमान में 10 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स उपलब्ध हैं। इस एप के द्वारा आप तरह-तरह के फिल्टर और इफेक्ट्स का इस्तेमाल करके शॉर्ट वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं। इस एप के द्वारा आप बहुत ही आसानी से सिंगल या डुएट वीडियो अपलोड कर सकते हैं। इस ऐप की खास बात यह है कि इसे आप अपनी स्थानीय भाषा में भी आसानी से Filter कर सकते हैं और किसी भी प्लेटफार्म पर शेयर भी कर सकते हैं। वर्तमान में यह अपने स्मार्टफोन में पहले से ही Installed होता है लेकिन अगर यह आपके फोन में नहीं है तो आप प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड करके शॉट वीडियो का मजा ले सकते हैं।

Conclusion

आज की इस आर्टिकल में हमने आपको शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन के बारे में बताया है। इस आर्टिकल में हमने 5 सबसे अच्छे शॉट वीडियो एप्लीकेशन के बारे में जानकारी दी है। अगर आपको इस आर्टिकल से संबंधित कोई प्रश्न पूछना हो या कोई राय देना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here